अपूर्ण....!

अपूर्ण .....

हाँ अपूर्ण हूँ मै, हाँ अपूर्ण है तू
न जाने कब पूर्ण होंगे यह सवाल ही अपूर्ण है
कौन पूर्ण है यहाँ, यह सवाल ही अपूर्ण है

रिश्ते अपूर्ण है, बादल बरसते अपूर्ण है
अँधेरा अपूर्ण है, रौशनी अपूर्ण है
जवानी अपूर्ण है, किसी की कहानी अपूर्ण है
कहीं कसमें अपूर्ण है, कुछ रस्में अपूर्ण है
न जाने कब पूर्ण होंगे यह सवाल ही अपूर्ण है

जिंदगी चलती है, उम्रे घटती है
समय गुजरता है, पल बीतता है
यह लम्हाँ अपूर्ण है और कुछ ख्वाहिशें अपूर्ण है
कहीं राते अपूर्ण है, किसी के सपने अपूर्ण है,
कुछ अपने अपूर्ण है, कुछ पराये अपूर्ण है
कभी साथ चलने वाला साया अपूर्ण है
न जाने कब पूर्ण होंगे यह सवाल ही अपूर्ण है

यहाँ मुस्कुराहटें अपूर्ण है, कुछ चाहतें अपूर्ण है
किसी का वादा अपूर्ण है, कभी इरादा अपूर्ण है
उसका होंसला अपूर्ण है,इसकी उम्मीदे अपूर्ण है
तेरा प्यार अपूर्ण है , मेरा इंतजार अपूर्ण है 
न जाने कब पूर्ण होंगे यह सवाल ही अपूर्ण है

कहीं धूप अपूर्ण है, किसी के सिर छाँव अपूर्ण है
आज कुछ यादे अपूर्ण, कुछ बाते अपूर्ण है
कुछ शर्ते अपूर्ण है, किसी की मेहनत अपूर्ण है
मंजिल दूर है  और  रास्ते अपूर्ण है
लेकिन कौन पूर्ण है यहाँ....................

वोह शक्ति पूर्ण , उस शक्ति में मेरी भक्ति पूर्ण है 
मेरी आस्था पूर्ण है , वोह है यही इसमें मेरा विश्वास पूर्ण है  ,
उसका पल-पल साथ रहना, मेरा यह एहसास पूर्ण है ..........

Comments

Popular posts from this blog

हाँ लब यह कुछ कह न सके ।

रंग भगवा

ज़िंदगी की सबसे बड़ी पहेली ज़िंदगी है